Ajmer Urs

Ajmer Urs अजमेर सालाना 811वां उर्स शुरू

Ajmer Urs अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज का सालाना 811वां उर्स शुरू होने के साथ ही देश विदेश के जारी अजमेर पहुंचे लगे हैं ।

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में हर देश और मुल्क की लोग अपनी हाजिरी लगाना चाहते हैं ऐसे में पड़ोसी देश पाकिस्तान से भी इस बार जारीकर्ता ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में पूछेगा ।

इसे लेकर Ajmer Urs अजमेर पुलिस प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारियां की जा रही है जानकारी के अनुसार 289 पाकिस्तानी जायरीन इस बार ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में हाजिरी देनी पहुंचेंगे जिनका वीजा हो गया है24-25 जनवरी की मध्यरात्रि पाकिस्तानी जारी पंजाब बॉर्डर से ट्रेन के माध्यम से अजमेर रेलवे स्टेशन पहुंचने का कार्यक्रम है।

जानकारी के अनुसार अमृतसर ट्रेन के माध्यम से यह सभी जायरीन अजमेर पहुंचेंगे इसे लेकर रेलवे स्टेशन पर विशेष चेकिंग अभियान चलाते हुए सुरक्षा का जायजा भी लिया गया । अजमेर की सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही आरपीएफ और जीआरपी थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाते हुए सुरक्षा का जायजा लिया और बताया कि उर्स मेले में जियारत के लिए पाकिस्तानी जायरीन पंजाब बॉर्डर से अजमेर पहुंचेंगे ।

ऐसे में जिला प्रशासन के निर्देश पर यह तैयारियां की जा रही है ऐसे में किसी तरह की कोई खामी न रहे इस वक्त का ध्यान रखते हुए ट्रेन प्लेटफार्म वीआईपी सेटिंग व अन्य स्थानों पर डॉग स्क्वायड के साथ ही सुरक्षा यंत्रों से विशेष चेकिंग की गई साथी आने जाने वाले यात्रियों के सामान को भी सच्चे किया गया ।

इसके साथ ही 24 घंटे रेलवे स्टेशन पर विशेष निगरानी रखी जा रही है आने जाने वाले लोगों पर सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से नजर रखी जा रही है तो वही सादा वस्त्र धारी पुलिस और जवानों की गश्त भी लगातार रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गई है यह सभी जारी रेलवे स्टेशन से मध्य रात्रि में सेंट्रल गर्ल्स स्कूल पहुंचेंगे जिसकी तमाम व्यवस्थाएं की जा चुकी है ।

Ajmer Urs अजमेर जिला प्रशासन के साथ ही अजमेर इंटेलिजेंस की ओर से इसे लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही है वहीं अजमेर दरगाह में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं 4600 पुलिसकर्मी उसके दौरान लगाए गए हैं साथ ही इस बार सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस द्वारा दरगाह में 3 वॉच टावर भी लगाए गए हैं ।