फ्लाइंग ब्रदर्स सोसाइटी का सी.पी.आर. एवं बी.एल.एस. का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

फ्लाइंग ब्रदर्स सोसाइटी का शनिवार को माहेश्वरी छात्रावास, जाती हुई सांसों को बचाने की पहल के तहत सी.पी.आर. एवं बी.एल.एस. का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमे मास्टर ट्रेनर राजकुमार राजपाल और चंचल धीमान प्रशिक्षण के लिए शिरकत की फ्लाइंग ब्रदर्स सोसाइटी द्वारा बी.एल.एस.एवं सी.पी.आर. कार्यक्रम का आयोजन।

फ्लाइंग ब्रदर्स सोसाइटी का शनिवार को माहेश्वरी छात्रावास, जाती हुई सांसों को बचाने की पहल के तहत सी.पी.आर. एवं बी.एल.एस. का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमे मास्टर ट्रेनर राजकुमार राजपाल और चंचल धीमान प्रशिक्षण के लिए शिरकत की संस्था की संस्थापक अध्यक्ष अम्बिका हेड़ा ने बताया कि जयपुर ट्राॅमा हाॅस्पिटल से बी.एल.एस. और सी.पी.आर. मास्टर ट्रेनर राजकुमार राजपाल और एंजेल आॅफ सेफ्टी प्रेसिडेंट चंचल धीमान प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए अजमेर आए और सभी को 3 घंटे के कार्यक्रम के दौरान बारीक-बारीक बातों से अवगत कराया।

कार्यक्रम का संचालन नेहा अरोड़ा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में राजस्थान महिला कल्याण मंडल, शुभदा के अध्यापकों को फ्लाइंग ब्रदर्स सोसायटी की ओर से आमंत्रित किया गया। फ्लाइंग ब्रदर्स के सभी सदस्यों ने कार्यक्रम को बहुत ही गंभीरता से लिया तन्मयता के साथ प्रशिक्षण में भागीदारी दर्ज की। डाॅ. राजकुमार राजपाल द्वारा जयपुर आकर प्रशिक्षण लेने के इच्छुक लोगों का रजिस्ट्रेशन भी किया गया और जयपुर में इस ट्रेनिंग कार्यक्रम के बाद में प्रमाण पत्र भी दिया जाता है।

बाइट- अम्बिका हेडा संस्थापिका अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *