भाजपा लाएगी विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव

राजस्थान – भारतीय जनता पार्टी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव

राजस्थान की राजनीति में सियासी हलचल तेज हो गई है। शुक्रवार से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है।इसके लिए कांग्रेस अपने आप को एकजुट बता रही है तो वही भारतीय जनता पार्टी ने ऐलान किया है कि वो कल ही सदन में अविश्नास प्रस्ताव लाएगी। ऐसे में अशोक गहलोत सरकार के सामने बहुमत साबित करने की चुनौती है। गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की बैठक हुई, जिसमें ये फैसला लिया गया ।

 

भाजपा ने दिखाई एकजुटता

 

इस बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया राजेंद्र राठौड़ सहित कई भाजपा नेता व विधायक मौजूद रहे इस मौके पर तोमर ने केंद्र की विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी विधायकों को दी और उसे जन-जन तक पहुंचाने की नेतृत्व ।

 

शुक्रवार को भाजपा लाएगी विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव

 

राजस्थान में शुक्रवार से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है। इसमें भाजपा गहलोत सरकार को घेरने का प्रयास करेगी और उसके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि सरकार अंदरूनी कलह के साथ कई मुद्दों पर जूझ रही है। उनके विश्वास प्रस्ताव लाने की उम्मीद है, लेकिन हम अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए तैयार हैं।

 

नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने सरकार को बताया विफल 

 

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि पार्टी ने पूरी तैयारी कर रखी है। उन्होंने कहा कि सरकार एक महीने से बाड़े में बंद है। और प्रदेश की जनता बेहाल है प्रदेश में केंद्र सरकार की योजनाओं की अनदेखी की जा रही है। ये सरकार विरोधाभास की सरकार है।जिसे अब रहने का कोई हक नहीं है ।

 

राजस्थान सरकार पर जमकर बोला राजे ने हल्ला

 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा ने भी कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता का नहीं खुद के हितों का ध्यान रखा। जिसके चलते राजस्थान की जनता को परेशान होना पड़ा उन्होंने कहा कि भाजपा जब सत्ता में थी तो कई योजनाएं बनाई और उस पर अमल करते हुए जनता को फायदा पहुंचाया गया कांग्रेस सरकार आने के बाद हमारी योजनाओं के नाम बदल दिए गए या बंद कर दी गईं। अब हमें केंद्र के कामों को लोगों तक पहुंचाना है।

 

वसुंधरा राजे लंबे समय बाद पहुंची जयपुर राज्यपाल से भी की मुलाकात

 

राजस्थान में जारी सियासी घटनाक्रम के बाद वसुंधरा पहली बार जयपुर पहुंचीं। इससे पहले 11 अगस्त को भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी, लेकिन वसुंधरा शामिल नहीं हुई थीं। आज की बैठक में 14 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर रणनीति बनाई गई। और अविश्वास प्रस्ताव लाकर सरकार को कटघरे में खड़ा करने की तैयारी की जा रही है इसके बाद वसुंधरा राजे राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से भी मुलाकात करने पहुंची ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *