ब्यावर/अजमेर – जय जवान,जय किसान व जय विज्ञान के उध्बोधन को मोदी सरकार ने धरातल पर उतारा -भूतड़ा

22 सितंबर अजमेर देहात भाजपा के जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक देवीशंकर भूतड़ा ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि नारे को जमीन पर उताकर किसान को खुशहाल एवं समृद्ध बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है मोदी सरकार ने रबी की 6 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि करना किसानों के हित कारगर कदम है, गेहूँ का समर्थन मूल्य 50 रूपए बढ़ाकर 1975 रूपए, जौ का 75 रू बढ़ाकर 1600 रू, चने का 225 रू बढ़ाकर 5100 रू, मसूर का 300 रू बढ़ाकर 5100 रू, सरसों का 225 रू बढ़ाकर 4650 रू, कुसुम का 112 रू बढ़ाकर 5327 रू/ क्विण्टल कर दिया है उसके बावजूद कांग्रेस व विपक्षी पार्टियां किसानों को गुमराह करने का काम कर रही है।

भूतड़ा के बताया कि कांग्रेस ने एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) को 55 सालों के राज में ना के बराबर बढ़ाया, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने देश की आजादी से अब तक एमएसपी में सबसे अधिक बढ़ोतरी की है, जो किसानों की आमदनी बढ़ाने में बहुत कारगर साबित हो रहा है और मोदी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के प्रति दृढ़ संकल्पित है।

भूतड़ा ने कहा कि कांग्रेस केन्द्र सरकार के कृषि विधेयकों के बारे में अमर्यादित एवं अलोकतांत्रिक शब्दों का प्रयोग कर काला कानून बता रही है, लेकिन हकीकत यह है कि विधेयक देश के किसानों के हित में है, उन्नति के लिए है, जिसे कांग्रेस के नेताओं ने पढ़ा तक नहीं है, बिना पढ़े ही जनता को भ्रमित कर विरोध कर रहे हैं।एक्ट में जो संशोधन किया है, वो इतने वर्षों से व्यापारियों, किसानों, स्वामीनाथन आयोग एवं किसानों के हितों को लेकर लम्बे समय मांग उठाई गई थी। उन्होंने कहा कि किसानों की कृषि सुधारों को लेकर लम्बे समय से मांग थी,जिसे मोदी सरकार ने किसानों के ऐतिहासिक एवं क्रांतिकारी निर्णय लेकर पूरी की है।

भूतड़ा ने कहा कि इस निर्णय से किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने एवं उन्नति के लिए केन्द्र सरकार द्वारा लाये गये विधेयकों को लेकर कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देना चाहिए। उन्होंने कहा कि, केन्द्र सरकार के नये प्रावधानों के मुताबिक किसान अपनी फसल को कहीं भी, कभी भी बेचने के लिए स्वतंत्र है और फसल की कीमत भी खुद ही तय करेगा, पहले व्यापारी तय करता था, इस संकट से किसान को अब मुक्ति मिली है। हमारे यहां मंडी सिस्टम है, मंडी में किसान के ऊपर कितना टैक्स लगता है, यह कोई व्यापारी नहीं भरता है, यह सीधा किसान भरता है। देश में सबसे अधिक मंडी टैक्स राजस्थान में लिया जाता है, जो किसान पर बड़ी मार है, इस से किसान को मुक्ति मिलेगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *