कोटा -कलेक्टर के रूप में पहली बार राजस्थान में एसीबी ने की गिरफ्तारी फिर भी नहीं आ रहे भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारी बाज

ACB का IAS पर शिकंजा बारां के तत्कालीन कलेक्टर रहे इंद्रसिंह राव जयपुर से गिरफ्तार, 1.40 लाख की रिश्वतखोरी में हिस्सेदारी का है आरोप,राजस्थान मे पहला मामला है जब किसी कलक्टर को रिश्वत प्रकरण में गिरफ्तार किया गया हो।

 

बारां के तत्कालीन कलेक्टर रहे इंद्रसिंह राव जयपुर से 1.40 लाख की रिश्वतखोरी में हिस्सेदारी के आरोप में गिरफ़्तार किये गए है । आईएएस इंद्रसिंह राव, जो कि बारां के जिला कलेक्टर रहे है। एसीबी ने उनके पीए महावीर को 1.40 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा था। तब राव की भूमिका सामने आई थी।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बारां जिले के तत्कालीन कलेक्टर इंद्रसिंह राव को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी के एडीजी दिनेश एमएन ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि इंद्रसिंह राव को  जयपुर स्थित एसीबी मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था।  जहां शाम को राव को गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि गत 9 दिसंबर को एसीबी कोटा की टीम ने इंद्रसिंह राव के पीए महावीर नागर को 1.40 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था।

पूछताछ में पीए ने खुलासा किया था कि उसने यह रकम पेट्रोल पंप की NOC जारी करने की एवज में कलेक्टर के लिए ली थी। तब एसीबी ने इंद्रसिंह राव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। वहीं, पीए के पकड़े जाने के बाद भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे इंद्रसिंह राव को राज्य सरकार ने तत्काल एपीओ कर दिया था। इसके बाद उसी दिन एसीबी ने 10 घंटे तक कलेक्टर से भी पूछताछ की थी। उनका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया था।

राजस्थान की एसीबी लगातार भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ कर रही कार्रवाई

राजस्थान में लगातार एसीबी की कार्रवाई के बावजूद भी अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार करने से बाज नहीं आ रहे हैं इस मामले को देखते हुए एसीबी भी लगातार इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दे रही है और कहीं ना कहीं रोजाना दो से तीन मामले भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों से जुड़े नजर आ रहे हैं जिन पर कार्रवाई की जा रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *