अजमेर / केकड़ी – चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने दी खेल मैदानों की सौगात

केकड़ी क्षेत्र के 18 गांवों में स्वीकृति, हजारों युवाओं को मिलेगा फायदा

4.56 करोड़ रुपए की लागत से विकसित होंगे मैदान

चिकित्सा एवं जनसंपर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने केकड़ी क्षेत्र के हजारों युवाओं को खेल मैदानों की सौगात दी है। राज्य सरकार द्वारा खेलों को प्रोत्साहन की नीति के तहत इन मैदानों से युवाओं को विभिन्न खेलों की सुविधाएं मिलेंगी। केकड़ी क्षेत्र के 18 गांवों में 4.56 करोड़ रूपए की लागत से यह कार्य करवाए जाएंगे।

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा की अनुशंसा पर विकास अधिकारी ने यह स्वीकृतियां जारी की हैं। इन मैदानों की स्वीकृतियों से ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को विभिन्न खेलों के लिए सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खवास में 23.46 लाख रूपये की लागत से खेल स्टेडियम, समतलीकरण एवं चारदिवारी का कार्य करवाया जाएगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गोरधा में 16.09 लाख रूपये की लागत से खेल स्टेडियम व समतलीकरण, चारदिवारी का कार्य करवाया जाएगा। इसी तरह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मेहरूकला में 26.58 लाख रूपये की लागत से बास्केटबॉल कोर्ट, वालीबॉल कोर्ट, खेल स्टेडियम का कार्य करवाया जाएगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भीमडावास में वालीबॉल व बास्केटबॉल कोर्ट तथा खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। इसी तरह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लसाडिया में 30.42 लाख रूपये की लागत से वालीबॉल व बास्केटबॉल कोर्ट तथा खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अलोली में 29.54 लाख रूपये की लागत से वालीबॉल व बास्केटबॉल कोर्ट तथा खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जुनिया में 20.89 लाख रूपये की लागत से खेल स्टेडियम व चारदिवारी का कार्य करवाया जाएगा।

इसी प्रकार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय देवगांव में 16.56 लाख रूपये की लागत से खेल स्टेडियम व चारदिवारी का कार्य होगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धून्धरी में 20.74 लाख रूपये की लागत से खेल स्टेडियम व चारदिवारी का कार्य होगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय घटियाली में 30.32 लाख रूपये की लागत से वालीबॉल व बास्केटबॉल कोर्ट तथा खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रान्हेडा में 35.69 लाख रूपये रूपये की लागत से खेल स्टेडियम व चारदिवारी का कार्य करवाया जाएगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सरसड़ी में 30.22 लाख रूपये की लागत से वालीबॉल व बास्केटबॉल कोर्ट तथा खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिसुन्दनी में 14.17 लाख रूपये की लागत से वालीबॉल व बास्केटबॉल कोर्ट तथा खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य करवाया जाएगा।

इसी प्रकार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कादेडा में 33.72 लाख रूपये की लागत से वालीबॉल व बास्केटबॉल कोर्ट तथा खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बोगला में 28.69 लाख रूपये की लागत से वालीबॉल व बास्केटबॉल कोर्ट तथा खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बाजटा में 35.19 लाख रूपये की लागत से वालीबॉल व बास्केटबॉल कोर्ट तथा खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पारा में 28.74 लाख रूपये की लागत से वालीबॉल व बास्केटबॉल कोर्ट तथा खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। इसी प्रकार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय टांकावास 8.9 लाख रूपये की लागत से समतलीकरण एवं बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!