स्वतंत्रता दिवस

अजमेर – अलग अंदाज में मनाया जिले में स्वतंत्रता दिवस किसी ने पौधे लगाने का लिया संकल्प तो किसी ने किया रक्तदान

लगातार दूसरे साल रिटायर्ड बैंक कर्मचारियों ने किया रक्तदान

ऑल इंडिया एक्स सर्विसमैन बैंक एंप्लाइज यूनियन की ओर से 74 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रक्तदान शिविर लगाया गया । यूनियन के कर्मचारियों द्वारा मित्तल अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन कर युवाओं को संदेश दिया गया जहां पर बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और इस महामारी के दौरान रक्त की कमी को पूरा करने का संदेश भी दिया । यूनियन की ओर पिछले 2 वर्षों से रक्तदान शिविर के माध्यम से रक्त संग्रहित किया जा रहा है । इस मौके पर सभी कर्मचारियों द्वारा स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने के साथ ही यह आयोजन आयोजित किया ओर जरूरत मंद लोगो की मदद की गई ।

पंद्रह अगस्त पर सेंट्रल जेल में 2100 लगाने का संकल्प

15 अगस्त के मौके पर अजमेर के सेंट्रल जेल स्थित महिला कारागृह के सामने संभागीय आयुक्त आरुषि मलिक की ओर से पौधारोपण किया गया । इस मौके पर जेल अधीक्षक प्रीति चौधरी ने बताया कि सेंट्रल जेल परिसर में 2100 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है जिसकी शुरुआत आज संभागीय आयुक्त आरुषि मलिक के द्वारा की गई और अब तमाम जवानों में अन्य साथियों की मदद से परिसर को हरा-भरा किया जाएगा ,जिससे कि यहां का वातावरण भी स्वच्छ हो सके और स्वच्छता रहने के साथ ही पर्यावरण भी सुरक्षित रहे इसी उद्देश्य से इस आयोजन को आयोजित किया गया जिसमें तमाम जवानों ने अपनी भागीदारी निभाते हुए पौधा लगाया और उसे सुरक्षित रखने का संकल्प लिया ।

 

स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल में लगाए गए 200 पौधे लिया संकल्प

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वैशाली नगर स्थित अंग्रेजी माध्यम महात्मा गांधी स्कूल में एक अंगूठा कार्यक्रम किया गया , जिसमें करीब 200 पौधे लगाकर पर्यावरण का संदेश दिया गया । इस मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शक्ति सिंह शेखावत और स्कूल प्रशासन के अलावा कई गणमान्य लोग मौजूद रहे, जिन्होने पौधरोपण कर सभी को संदेश दिया स्कूल में झंडारोहण कर सभी ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की और एक-एक कर परिसर में सैकड़ों पौधे लगाए गए वही स्कूल की ओर से संकल्प लिया गया कि सभी इन पौधों को संरक्षित रखेंगे जिससे कि पर्यावरण को संतुलित रखा जा सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *