अजमेर – राष्ट्रीय राजमार्गों के लम्बित मुद्दों का करें त्वरित निस्तारण-डॉ. वीना प्रधान

राष्ट्रीय राजमार्गों के लम्बित मुद्दों का त्वरित निस्तारण करने के लिए गुरुवार को सम्भागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने निर्देश प्रदान किए।

सम्भागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने सम्भाग स्तरीय बैठक में राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों के उन्नयन एवं विस्तार कार्य में आ रही बाधाओं तथा लम्बित मुद्दों की समीक्षा की। इस प्रकार के मुद्दों के त्वरित निस्तारण के लिए आवश्यक निर्देश प्रदान किए गए। ब्यावर-आसीन्द मार्ग के काश्तकारों के अवार्ड दो दिन में जारी करने के निर्देश प्रदान किए। बदनोर के उपखण्ड अधिकारी को दो सप्ताह में काश्तकारों से दस्तावेज तथा बैंक डिटेल प्राप्त करने के लिए साथ समस्त सूचनाओं को ऑननाईन अपडेट करने के निर्देश प्रदान किए गए।

उन्होंने बताया कि आसीन्द में 14 गांवों के रकबे की आपत्तियों का निस्तारण कर शीघ्र ही अवार्ड जारी किए जाएंगे। इस के लिए विशेष कैम्प आयोजित किए जा रहे हैं। माण्डल तथा बलाईखेड़ा क्षेत्र के काश्तकारों के दस्तावेज आगामी दस दिनों में पूर्ण कर अवार्ड जारी करने के कार्यवही की जाएगी। लाड़नू क्षेत्र में अवार्ड वितरण में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों के साथ मौका निरीक्षण किया जाए। टोंक में अवार्ड वितरण में मिसींग व्यक्तियों की सूचना अखबार में प्रकाशित करने की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। प्रकाशन के उपरान्त सम्बन्धित अवार्ड सिविल कोर्ट को सुपुर्द किया जाएगा। मुआवजा प्रदान के तुरन्त पश्चात रिकॉर्ड में म्यूटेशन का इन्द्राज आवश्यक रूप से किया जाए।
इस अवसर पर अतिरिक्ति सम्भागीय गजेन्द्र सिंह राठौड़, अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाश चन्द्र शर्मा, उपखण्ड अधिकारी अवधेश मीणा, श्वेता चौहान सहित राजमार्गों से जुड़े विभागों के अधिकारी एवं सम्बन्धित उपखण्ड अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!